Monday, January 23, 2023
spot_img

Latest Posts

Avatar The Way of Water movie review:जेम्स कैमरून की सीक्वल अपनी भयावह कहानी के बावजूद एक शानदार तमाशा है।

Avatar The Way of Water movie review: 2009 की फिल्म की लंबे समय से प्रतीक्षित अगली कड़ी में पेंडोरा की महाकाव्य कहानी जारी है, जो दर्शकों को जैक सुली और नेयटेरी के साथ फिर से जोड़ती है क्योंकि वे अपने युवा परिवार और चिरयुवा परंपराओं की रक्षा करते हैं।

पेंडोरा के जंगलों के प्राचीन विस्तार से आगे बढ़ते हुए, जेम्स कैमरून अवतार: द वे ऑफ वॉटर (Avatar The Way of Water) में अपने महासागरों पर अपनी दृष्टि को प्रशिक्षित करते हैं। भूतपूर्व मरीन जैक सुली (सैम वर्थिंगटन) ने 2009 की मूल फिल्म में अपने मानवीय रूप को छोड़ कर नावी के साथ एक हो गए और पृथ्वी और इसके लोगों की रक्षा की लड़ाई में अपने साथी, नैटिरी (ज़ो सलदाना) से जुड़ गए। दोनों एक घरेलू संबंध बनाते हैं और एक परिवार शुरू करते हैं, लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, शांति कभी भी लंबे समय तक नहीं रहती है। अश्लील दुनिया एक बार फिर खतरे में है और इतने समय के बाद जैक को अपने परिवार की रक्षा के लिए फिर से संगठित होना पड़ेगा।

जेम्स हमें तेज गति से पेंडोरा में वापस ले जाता है क्योंकि हम दुनिया और वर्षों से फिर से प्रस्तुत किए जाते हैं। कुछ दोस्त रह जाते हैं, पुराने दुश्मन लौट आते हैं और एक नई पीढ़ी आकार लेने लगती है। जेक और नेतिरी के बच्चों में अब जोश और उत्साह दोनों हैं, जो समुद्र के नीचे नए रोमांच में ठोकर खा रहे हैं। जलमार्ग हमें एक नई नावी जनजाति, मेटकायिना से परिचित कराता है, जिसका नेतृत्व नेता टोनवारी (क्लिफ कर्टिस) और उनकी पत्नी रोनाल (केट विंसलेट) कर रहे हैं।

Avatar The Way of Water movie review
Avatar The Way of Water movie review

Avatar The Way of Water movie review in hindi

तैरते पहाड़ों और घने जंगलों से गियर बदलते हुए, मटकैना की जीवन शैली शांतिपूर्ण है और सैली परिवार के लिए एक सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है। एक नया, युवा चरित्र ‘शरणार्थियों’ को याद दिलाता है कि ‘जलमार्गों का कोई आरंभ या अंत नहीं है’। यह वह सबक है जो उन्हें फिल्म की घटनाओं से सीखना चाहिए, जैसा कि जैक ने पहली फिल्म में सभी जीवित चीजों के बीच संबंध के बारे में सीखा था। यदि किसी ने पहली फिल्म नहीं देखी है, तो पुराने और नए पात्रों का परिचय थोड़ा जबरदस्त हो सकता है क्योंकि कहानी एक ग्रैंड फिनाले की ओर बढ़ती है, अपरिहार्य टकराव।

द वे ऑफ वॉटर (Avatar The Way of Water) में पानी के नीचे के दृश्य बिल्कुल लुभावने हैं, अकेले प्रवेश टिकट की कीमत के लायक हैं, और सुली परिवार के चेहरों पर आश्चर्य के रूप में वे इस नए स्वर्ग को देखते हैं जो हमारे अपने आश्चर्य को दर्शाता है। जेम्स हॉर्नर का स्कोर एनीमेशन में जोड़ता है।

लगभग आधे रास्ते के बाद, फिल्म जो कहती है, उस पर बैठ जाती है। अपने बच्चों की सुरक्षा दांव पर होने के बावजूद जैक के पास आसन्न लड़ाई का सामना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। आकाश के लोगों से पुराने खतरे अभी भी बने हुए हैं क्योंकि वे पंडोरा को उसकी प्राकृतिक सम्पदा के लिए लूटना जारी रखते हैं। पहली फिल्म में, यह खनिज विनीत था और अब, यह मानव जाति के लिए एक और अमृत है। (यह भी पढ़ें: अवतार द वे ऑफ वॉटर फर्स्ट रिएक्शन कॉल जेम्स कैमरून की फिल्म ‘मास्टरपीस’, आलोचकों का कहना है कि यह भाग 1 से बेहतर है)

ISAIMINI – DOWNLOAD LATEST BOLLYWOOD MOVIES TAMILROCKERS ISAIMINI

मोशन कैप्चर प्रदर्शन और अन्य एनिमेशन, इस बार, बहुत सहज और जीवंत हैं। सैम और ज़ो ने अपनी अथक तीव्रता के साथ फिल्म को एंकर किया, जबकि उनका युवा बेटा लुक (ब्रिटेन डाल्टन), एक और दिलचस्प नया चरित्र, उन उम्मीदों पर खरा उतरता है जो उस पर थोपी जाती हैं। सिगोरनी वीवर जैक और नैटिएरी की गोद ली हुई बेटी कैरी के रूप में लौटती है, जिसके पास कई नए रहस्य हैं। ‘विदेशी’ और नावी की दुनिया से इसके संबंध के बारे में जानने के लिए और भी बहुत कुछ है। लेकिन वह फ्रेंचाइजी में भविष्य की फिल्म के लिए हो सकता है।

2009 में पहली बार फिल्म के प्रीमियर के बाद से 13 वर्षों में हुई प्रौद्योगिकी में कई प्रगति के कारण, कंप्यूटर जनित वातावरण भी आश्चर्यजनक रूप से वास्तविक दिखता है। 3D में जमीन के ऊपर और नीचे दोनों में अधिक विवरण है, और यह भारी नहीं लगता है। यह बड़े पर्दे पर अनुभव करने के लिए कुछ है। जेम्स के टाइटैनिक (1997) की कई गूँज और उसके गर्म, भावनात्मक अंत के साथ द वे ऑफ़ वॉटर का समापन शानदार, गन्दा और भावनात्मक है। लेकिन बड़े पैमाने पर 192 मिनट का रनिंग टाइम यहां कोई कारक नहीं है। एक्शन आपको बड़े पर्दे पर बांधे रखता है क्योंकि जेम्स, रिक जाफ़ा और अमांडा सिल्वर की पटकथा ऐसे परिदृश्य सेट करती है जो फ्रैंचाइज़ी को आगे ले जा सकते हैं।

नाटकीय अनुभव की धीमी मौत के बारे में पिछले कुछ वर्षों में बहुत कुछ कहा गया है। अवतार: द वे ऑफ वॉटर (Avatar The Way of Water) एक भावुक फिल्म निर्माता द्वारा एक शानदार तमाशा है, जो फिल्मों में आनंददायक समय के लिए एक्शन और भावनाओं को एक साथ मिलाना जानता है। इसे याद मत करो।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss